जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाते हुए सभी स्कूल, आंगनबाड़ी, स्वास्थ्य केंद्रों में प्रदान करें नल कनेक्शन – कलेक्टर श्री झा

कोरबा । कलेक्टर संजीव झा की अध्यक्षता में मंगलवार को जल जीवन मिशन के अंतर्गत गठित जिला जल एवं स्वच्छता मिशन की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में कलेक्टर श्री झा ने जल जीवन मिशन के अंतर्गत रेट्रोफिटिंग, ऑनलाईन निविदाओ, निविदाओं की स्थिति, पाईप लाईन के माध्यम से हर घर जल और पेयजल स्त्रोतो से जल नमूनों के परीक्षण आदि के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने बैठक में कहा कि जल जीवन मिशन का उद्देश्य हर घर में नल के माध्यम से पीने का साफ पानी पहुंचाना है। जल जीवन मिशन के कार्यों में तेजी लाएं।

साथ ही जिले के सभी स्कूलों, आंगनबाड़ी, अस्पतालों सहित गांवों में पीने के साफ पानी उपलब्ध कराने के लिए नल कनेक्शन के काम को भी तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि लोगों को स्वच्छ पेयजल उपलब्ध कराने के लिए विभिन्न कार्य किये जा रहे है। इन सभी कार्याे को गुणवत्ता के साथ निर्धारित अवधि में पूरा किया जाये। कलेक्टर श्री झा ने गांवों में जल जीवन मिशन के कार्य पूर्ण हो जाने पर जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों की मौजूदगी में जल उपयोगकर्ताओं को समर्पित करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी नूतन कंवर, नगर निगम आयुक्त प्रभाकर पाण्डेय, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता एवं जिला जल जीवन मिशन के सचिव अनिल कुमार, सीएमएचओ डॉ. एसएन केसरी सहित अन्य विभागों के अधिकारीगण शामिल हुए।