छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में पहाड़ी कोरवा परिवार ने की सामूहिक आत्महत्या ,पति पत्नी सहित दो बच्चों की पेंड पर लटकती मिली लाश ,मची सनसनी ,फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम जांच में जुटी,कलेक्टर भी पहुंचे ….

जशपुर । छत्तीसगढ़ के आदिवासी बाहुल्य जशपुर जिले में राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र कहे जाने वाले पहाड़ी कोरवा परिवार ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। पति पत्नी 2 बच्चों सहित 4 लोगों की लाश पेंड पर लटकती मिली। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस एवं फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर पहुंच विवेचना में जुट गई है। स्वयं कलेक्टर रवि मित्तल भी मौके पर पहुँच जानकारी लेकर आवश्यक दिशा निर्देश देते नजर आए। घटना से आक्रोशित भाजपा ने जांच कमेटी गठित कर दी है।

जानकारी के अनुसार बगीचा थाना अंतर्गत ग्राम सामरबार झुंमराडूमर निवासी मृतक परिवार के सदस्य राजू राम (35 वर्ष ) ,भिन्सारीन बाई (22 वर्ष ),देवंती (3 वर्ष ) ,देवन साय (1 वर्ष) 2 दिन पूर्व गांव से बाहर महुआ बीनने के लिए गए थे। कई दिनों से महुआ बीनने के लिए गांव से बाहर थे। इसलिए गांव वालों को अधिक जानकारी नहीं है। पुलिस का कहना है कि चारों ने 1 अप्रैल की रात को आत्महत्या की है। सभी लाशों को फंदे से उतारकर शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए रवाना कर दिया है । फारेंसिक एक्सपर्ट की टीम मौके पर जांच में जुटी है।

कलेक्टर रवि मित्तल भी घटना स्थल पर पहुंचकर परिजनों से मुलाकात कर प्रशासन की तरफ से हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। प्रशासन को परिजनों ने जानकारी दी कि उन्हें शासन से पीडीएस योजना के तहत खाद्यान्न ,मनरेगा में किए गए कार्य के मजदूरी का भुगतान किया जा रहा था। पीएम आवास योजना का भी लाभ मिला था। घटना के बाद पूरे क्षेत्र सहित जिले में सनसनी मची है।

बीजेपी ने घटना की जांच के लिए 5 सदस्यीय टीम गठित की

पूरे प्रदेश में हड़कम्प मचा देने वाले इस घटना को लेकर जशपुर भाजपा जिला संगठन ने जांच टीम गठित कर दी है। जिला अध्यक्ष सुनील गुप्ता द्वारा गठित जांच टीम में जिला पंचायत अध्यक्ष रायमुनी भगत की अध्यक्षता में 5 सदस्यीय टीम गठित की गई है। जिसमें जिला पंचायत सदस्य गेंदबिहारी राम ,सावन राम ,केशव यादव एवं पंडरापाठ महामंत्री देवलाल भगत शामिल हैं। सभी घटनास्थल के लिए रवाना हो चुके हैं। भाजपा जिला अध्यक्ष का कहना है कि जांच टीम घटना के कारणों का पता लगाने परिजनों से मुलाकात करेगी।