न्यायधानी में घूम रहीं ठग रहें सावधान ,जेवर बदलकर डबल सोना देने का झांसा देकर , मंगलसूत्र झुमके के बदले थमा दी थर्माकोल ,सीसीटीवी में कैद हुईं महिलाएं

बिलासपुर । जिले में एक महिला से ठगी करने वाली तीन महिलाओं के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। महिला खरीदारी करने मार्केट गई थी। तभी रास्ते में तीन महिलाएं उन्हें चुपके से गली में ले गईं और उनके सोने के गहनों को डबल करने के साथ ही बदले में पैसे देने का झांसा देकर उतरवा लीं। फिर रुमाल में गहने और रुपए देने का झांसा देकर चंपत हो गईं। महिला जब घर पहुंचकर रुमाल खोलकर देखी, तब उसमें थर्माकोल के टुकड़े मिले। महिला की शिकायत पर पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर महिलाओं की तलाश कर रही है।

पूरा मामला सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र का है।जूना बिलासपुर के पचरीघाट स्थित मनोहर होटल के पास रहने वाली निर्मला साहू (50) गृहणी हैं। बीते शुक्रवार की शाम वे खरीदारी के लिए शनिचरी बाजार गईं थीं। तभी बाजार में प्रिंस बेकरी के पास तीन महिलाओं ने उन्हें रोक लिया और उनसे सटकर खड़ी होकर बातचीत करने लगीं। इसके बाद महिलाएं उन्हें लेकर खाटू श्याम मंदिर के सामने स्थित बंगाली जर्दा दुकान के पीछे गली में ले गईं।

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ठगी करने वाली महिलाओं की तलाश कर रही है।

महिला को सोना डबल करने और पैसे देने का दिया झांसा

तीनों महिलाएं निर्मला को बरगलाते गली में धीरे-धीरे बात करने लगीं और कहा कि वो सोने को डबल करके देती हैं। उन्हें भी मंगलसूत्र और झूमका के बदले में डबल सोना मिल जाएगा और बदले में पैसे भी मिलेंगे। निर्मला उनके झांसे में आ गई और गले में पहनीं सोने का झुमका व मंगलसूत्र निकाल कर उन्हें दे दी। इसके बदले महिलाओं ने एक रुमाल उन्हें दिया और बताया कि उसमें पैसे और गहने हैं। इसे अभी मत खोलना और घर जाकर देखना। फिर महिलाएं वहां से चंपत हो गई। उनके जाने के बाद निर्मला ने रुमाल खोलकर देख तो उसमें केवल थर्माकोल के टुकड़े निकले। इससे घबराई महिला ने इस घटना की जानकारी अपने परिजन को दी। फिर शिकायत लेकर कोतवाली थाने पहुंची। पुलिस ने मामले में धारा 420, 34 के तहत धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है।