दो दिनों की बारिश बहा ले गई गुंजन नाला की अस्थाई सड़क,पाली -पोंडी मार्ग बाधित,दर्जनों गांवों का 25 किमी का बढ़ा फेरा ,बिलासपुर जाने बढ़ी परेशानी

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । पिछले 48 घण्टों से से हो रही तेज बारिश के कारण कोरबा -बिलासपुर जिले को जोड़ने वाली पाली -पोंडी के गुंजन नाला का रपटा (अस्थाई सड़क) का एक बड़ा हिस्सा टूटकर बह गया है । जिससे दर्जनों गांव का संपर्क टूट गया है। इन्हें 25 किलोमीटर का अतिरिक्त फासला तय करना पड़ेगा।

यहां बताना होगा कि जिले के पाली विकासखण्ड के पाली पोंडी मार्ग में केराझरिया में गुंजन नाला है । जो कोरबा एवं बिलासपुर जिले को जोड़ता है। इस नाला पर स्थित बिटिशकालीन पुल कुछ वर्ष पहले तेज बारिश में बह गया था। जिसकी जगह नए पुल तैयार किया जा रहा है। फिलहाल अस्थाई सड़क(रपटा)के माध्यम से मार्ग पर आवागमन हो रहा था। पिछले दो दिनों से हो रही बारिश की वजह से यह अस्थाई सड़क का एक बड़ा हिस्सा मंगलवार शाम 6 बजे बह गया। जिसकी वजह से केराझरिया,पोंडी ,फुलवारी मार्ग से रतनपुर,बिलासपुर तक आवागमन टूट गया है। मामले में जिले के लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से उनका पक्ष लेने संपर्क किया गया। कॉल रिसीव नहीं करने की वजह से उनका पक्ष नहीं आ सका है।

25 किमी का बढ़ा फासला

गुंजन नाला के टूटने से पुलाली,पोंडी,बतरा लहरापारा ,कर्रा कोडार ,चनवारी नवापारा, पोलमी ,निरधी ,धावा ,सिल्ली,परसदा,शिवपुर सहित दर्जनों गांवों का संपर्क टूट गया है। अब पाली से पोंडी होकर रतनपुर जाने
सैला, लाफा पुलाली होते पोंडी पहुंचने 25 किमी का लंबा फासला तय करना पड़ेगा।

ग्रामीण बोले पुल निर्माण की अवधि ही हुई समाप्त

क्षेत्र के जागरूक युवा शंकर महंत ने बताया कि पुल निर्माण की टेंडर अवधि की समाप्त हो गई,लेकिन काम पूरा नहीं हो सका। सुस्त कार्यगति की वजह से ग्रामीणों में आक्रोश व्याप्त है।