अयोध्या में राम लहर ,दूसरे दिन भी 2 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने किए दर्शन ,सीएम योगी ने जारी किए ये दिशा निर्देश ……

अयोध्याधाम । रामलला की मूर्ति की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद अयोध्या नगरी में भक्तों का सैलाब आ गया है। भगवान श्रीराम के दर्शन के लिए हजारों-लाखों की तादाद में श्रद्धालु अयोध्या पहुंच रहे है।

उद्घाटन के दो दिन बाद भी मंदिर भक्तों से खचाखच भरा रहा। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज यानि बुधवार, 24 जनवरी को लगभग दो लाख लोगों ने रामलला के दर्शन किये. जिला प्रशासन के सूत्रों ने बताया कि दूसरे दिन 2 लाख से ज्यादा लोगों ने रामलला के दर्शन किए हैं।

स्थिति अब पूरी तरह से नियंत्रण में है

अयोध्या नगरी में भीड़ प्रबंधन की व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने मीडिया एजेंसी ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, पहले और दूसरे दिन की व्‍यवस्‍था में बस इतना ही फर्क है कि हमने मंदिर आने वाले भक्तों के लिए एक बेहतर कतार प्रणाली लागू की है. उन्होंने बताया कि अलग-अलग कतारों में सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने की व्यवस्था की गई है…स्थिति अब पूरी तरह से अनुकूल और नियंत्रण में है।

जानें पहले दिन कितने लाख श्रद्धांलू ने दर्शन किए?

बता दें प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से ही राम भक्तों में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। अयोध्यापति राजाराम के दर्शन पाने के लिए लगातार भक्त यहां आ रहे हैं। सूचना विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पहले दिन करीब 5 लाख श्रद्धांलू ने रामलला के दर्शन किए थे। अयोध्या से लगातार खबरें आ रही है कि लाखों लोग रामलला के दर्शन के लिए सुबह 3 बजे से ही लाइन में लग जाते हैं। सभी श्रद्धांलू प्रभु श्री राम (Prabhu Shri Ram) की एक झलक पाने के लिए बेसबरी से इंतजार कर रहे थे।
वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने श्रद्धालुओं की भीड़ के बेहतर प्रबंधन के लिये सभी सम्बन्धित विभागों और जिलों के बीच बेहतर तालमेल बनाने के निर्देश दिये हैं।