सक्ती CHO अपहरण कांड का 4 घण्टे के भीतर खुलासा ,युवती CHO ने खुद ही रची थी अपने अपहरण की साजिश ,प्रेमी के जरिए घरवालों से फिरौती में मांगे थे 15 लाख ….

सक्ती । छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले के सराईपाली उप स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ 26 वर्षीय महिला CHO के अपहरण के मामले की गुत्थी पुलिस ने 4 घण्टे के भीतर ही सुलझा लिया है । अपहृत CHO ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही अपहरण की झूठी कहानी रच परिजनों से 15 लाख की फिरौती मंगवाई थी। पुलिस युवती को बिलासपुर से प्रेमी के साथ बरामद कर सक्ती ले आई है। प्रकरण में आगमी जांच पड़ताल जारी है ।

यहां बताना होगा कि सक्ती जिले के ग्राम चिस्दा निवासी रामनाथ जलतारे ने 28 जून को सक्ती थाने में रिपोर्ट दर्ज कराया था । उसकी पुत्री अनुपमा जलतारे CHO के पद पर पदस्थ है वह अपने भाई के साथ सक्ति के चौपाटी में 27 जून की शाम 7.30 बजे लापता हुई थी। वहीं रात लगभग 9 .38 बजे अज्ञात व्यक्ति के द्वारा अनुपमा के मोबाईल से उसके भाई को काल कर 15 लाख रुपए की फोरौती की मांग की गई थी । पैसा नहीं देने पर जान से मारकर टुकड़े टुकड़े कर बोरी में भरकर फेंकने की धमकी दी थी । घटना के रिपोर्ट के बाद तत्काल पुलिस एक्शन में आई । एसपी अंकिता शर्मा ने 4 टीम बनाकर अपहृत युवती को सकुशल बरामद करने बिलासपुर ,कोरबा , सक्ती भेजा था। सायबर सेल की मदद से लोकेशन ट्रेस किया जा रहा था। युवती के कॉल डिटेल और मोबाइल लोकेशन की भी जांच की गई । जांच में युवती अनुपमा की लोकेशन बिलासपुर में मिली। इसकेबाद पुलिस की टीम जब बिलासपुर पहुंची तो वह अपने प्रेमी के साथ मिली । फिलहाल युवती को सकुशल बरामद कर लिया गया है ।

IG ने पहले ही अपहरण की पुष्टि नहीं की थी

फिरौती की मांग के समय बिलासपुर आईजी डॉ. संजीव शुक्ला ने बताया था कि सक्ती में अपहरण की एक शिकायत मिली है, जिसके आधार पर जांच की जा रही है। लेकिन जिस जगह पर अपहरण की बात कही जा रही है, वहां से अपहरण की पुष्टि नहीं हो रही है।