अब ट्रेनी IAS पूजा खेड़कर ने कलेक्टर पर के खिलाफ उत्पीड़न की दर्ज कराई शिकायत

पुणे । ट्रेनी आईएएस अफसर पूजा खेडकर के मामले में बड़ा अपडेट सामने आ रहा है।। अब विवादों से घिरीं पूजा खेडकर ने पुणे कलेक्टर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।

यह शिकायत सोमवार 15 जुलाई की देर रात तब दर्ज की गई, जब पूजा खेडकर ने वासिम पुलिस को अपने सरकारी गेस्ट हाउस में बुलाया।
जानकारी के लिए बता दें कि ये वही पुणे कलेक्टर हैं, जिन्होंने महाराष्ट्र के मुख्य सचिव को पत्र लिखा था जिसके बाद उनका ट्रांसफर वसीम कर दिया गया था।।
पूजा खेडकर का ट्रेनिंग प्रोग्राम कैंसिल
गौरतलब है कि महाराष्ट्र सरकार ने मंगलवार को विवादों में घिरीं आईएएस अधिकारी पूजा खेडकर का ट्रेनिंग प्रोग्राम रद्द कर दिया और उन्हें 23 जुलाई तक मसूरी ट्रेनिंग अकादमी में जॉइनिंग करने के आदेश दिए।
34 वर्षीय पूजा खेडकर पर आरोप है कि उन्होंने यूपीएससी में चुने जाने के लिए फ्रॉड किया और कई विकलांग सर्टिफिकेट पेश किए। पूजा खेडकर ने खुद को कथित तौर पर शारीरिक रूप से दिव्यांग और ओबीसी समुदाय का बताया था और विशेषाधिकारों का दुरुपयोग कर रही थीं। पूजा खेडकर को निजी अस्पताल ने सात फीसदी का विकलांगता सर्टिफिकेट जारी किया था, जो कि बेंचमार्क से काफी कम है। इसके बावजूद पूजा खेडकर ने विशेष अधिकारों का प्रयोग किया।

एक अधिकारी द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, पूजा खेडकर के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए उन्हें ट्रेनिंग प्रोग्राम से वापस बुला लिया गया है।।महाराष्ट्र के अतिरिक्त मुख्य सचिव नितिन गदरे द्वारा लिखे गए पत्र में कहा गया है कि अकादमी ने पूजा खेडकर की ट्रेनिंग रद्द करने का फैसला लिया है और आगे की आवश्यक कार्रवाई के लिए उन्हें तत्काल वापस बुला लिया है। पत्र में कहा गया, ‘‘आपको महाराष्ट्र सरकार के जिला प्रशिक्षण कार्यक्रम से मुक्त किया जाता है। आपको किसी भी परिस्थिति में 23 जुलाई 2024 से पहले अकादमी में रिपोर्ट करने का निर्देश दिया जाता है।