AI Fashion Show : वर्ल्ड लीडर्स का दिखा जलवा , मोदी से लेकर बाइडन ,ट्रंप ने किया रैंप वॉक,एलन मस्क ने किया मजेदार वीडियो ….

एजेंसी। टेस्ला के CEO एलन मस्क ने सोमवार (23 जुलाई) को एक AI-जनरेटेड वीडियो शेयर किया, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस सहित प्रमुख राजनीतिक हस्तियों के साथ एक वर्चुअल फैशन शो दिखाया गया।

वीडियो में हर नेता को अनोखा पोशाक
दिखाया गया है क्योंकि वे डिजिटल रनवे पर चलते दिख रहे हैं। वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट में एलन मस्क ने कहा, “AI फैशन शो के लिए ये सही समय है।”
आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस में किसी भी तरह की वीडियो बनाना मुमकिन है, ऐसे में अमेरिकी बिजनेसमैन एलन मस्क ने अपने एक्स अकाउंट के जरिए एक एआई जेनेरेटेड वीडियो शेयर किया है जिसमें दुनिया के टॉप वर्ल्ड लीडर्स फैशन शो के दौरान रैम्प पर कैटवॉक करते हुए नजर आ रहे है. ये वर्चुअल क्लिप मनोरंजन के लिए बनाया गया है. आइए जानते हैं कि कौन-कौन से राजनेता इसमें शामिल हुए.

वीडियो की शुरुआत पोप फ्रांसिस (Pope Francis) से की गई है जो सर्दी के मौसम के मुताबिक सफेद पफर जैकेच पहने हुए हैं. कमर में वो गोल्डन बेल्ट बांधा हुआ है. उन्होंने दाएं हाथ में बड़े साइड का होली क्रॉस कैरी किया है और बाएं हाथ में पवित्र जल का स्पिंकलर रखा हुआ है.

पारंपरिक पोशाक पहने नजर आए पीएम मोदी

वीडियो में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पारंपरिक वेशभूषा पहने नजर आ रहे हैं। इसके अलावा व्लादिमीर पुतिन एक लग्जरी ब्रांड LV के लोगो के लोग वाली ड्रेस पहने दिखाई दिए। वीडियो में देखा जा सकता है कि अमेरिका राष्ट्रपति जो बाइडन व्हील चेयर पर एक स्टाइलिश कोर्ट और चश्मा पहने हुए हैं।

जस्टिन ट्रूडो का दिखा अलग अवतार

वहीं, एलन मस्क एस्ट्रोनॉट वाले सूट में नजर आते हैं। सूट पर टेस्ला का लोगो दिख रहा है। इसके अलावा वीडियो में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन एक जैकेट पहने नजर आ रहे हैं। उनके शूट पर एलवी का लोगो लगा हुआ है।
इसके अलावा चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग टेडी बियर के प्रिंटेड ड्रेस में नजर आ रहे हैं। वहीं, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो का अलग ही अवतार दिख रहा है। वीडियो में उत्तर कोरिया का तानाशाह किम जोंग उन भी अलग अंदाज में नजर आए है।

पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा लॉन्ग ब्लैक कोर्ट और ब्लैक चश्मे में नजर आ रहे हैं। वहीं, वो बास्केटबॉल जर्सी में भी नजर आ रहे हैं।

एलन मस्क ने खुद को दिखाया सुपरहीरो की तरह

एलन मस्क खुद को भविष्यवादी, सुपरहीरो जैसी टेस्ला और एक्स पोशाक में दिखाई दे रहे हैं। उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने एक बैगी, लंबी हुडी और एक बड़े सोने के हार में रनवे पर देखा गया है। AI फैशन शो में Apple के सीईओ टिम कुक ने अपने गले में iPad पहने, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो लाल ड्रेस में और पूर्व हाउस स्पीकर नैन्सी पेलोसी ने एक चमकदार ड्रेस पहनी है।
Microsoft आउटेज पर भारतीय मीम से एलन मस्क खुश हुए क्योंकि उपयोगकर्ता ‘ब्लू स्क्रीन ऑफ़ डेथ’ का सामना कर रहे हैं) जब एलन मस्क ने वीडियो शेयर किया, तो पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा, “AI फ़ैशन शो के लिए सही समय है।” इस वीडियो को 22 जुलाई को शेयर किया गया था। पोस्ट किए जाने के बाद से इसे करीब 40 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं। शेयर पर कई लाइक और कमेंट भी हैं। कई लोगों ने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में जाकर अपने विचार शेयर किए। वीडियो पर लोगों ने इस तरह से प्रतिक्रिया दी: एक व्यक्ति ने लिखा, “अब सामान्य फैशन शो का समय आ गया है। अब अजीब और नकली बनने की कोशिश करना बंद करो। असली और सुंदर बनने के बारे में क्या ख्याल है?” एक अन्य एक्स यूजर निकोला ने कहा, “पहले तो मुझे लगा कि यह अभिनेताओं के साथ असली है; एआई ने कितनी प्रगति की है, अब आपको नहीं पता कि वास्तविकता क्या है और वास्तविकता क्या नहीं है।” एक अन्य एक्स यूजर ने लिखा, “यह एक ही समय में शानदार और डरावना है।” एक चौथे ने लिखा, “क्लिंटन और जुकरबर्ग बिल्कुल सही थे।” एक्स यूजर जना मौरीन ने लिखा, “यह बढ़िया है! हमें यहां कुछ हास्य की जरूरत है। यह सबसे मजेदार वीडियो है जो मैंने लंबे समय में देखा है। वाह।”