छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र : रेडी टू ईट के अनियमित वितरण को लेकर कांग्रेस महिला विधायकों के सवालों से घिरीं मंत्री, जवाब से अंसतुष्ट विपक्ष ने किया वॉकआउट ….

रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है। जहां सदन में कांग्रेस की महिला विधायकों ने मंगलवार को आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी-टू-ईट का वितरण का सुचारू रूप से नहीं किए जाने पर महिला बाल विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर गया।

विधायक अनिल भेड़िया, सावित्री मंडावी, संगीता सिन्हा ने आंगनबाड़ी केंद्रों में रेडी-टू-ईट वितरण का सुचारू रूप से संचालन नहीं किए जाने पर महिला बाल विकास मंत्री का ध्यान आकर्षित कराया। अनिला भेड़िया ने सवाल उठाया कि कुछ की जानकारी हुई है। बाकी जिलों का नहीं. इस तरह की शिकायत क्यों आई और क्यों आपूर्ति हुई पोषण आहार में अनुरोध क्यों?

टेक्निकल इश्यू की वजह से नहीं हुआ रेडी टू ईट फूड सप्लाई

इस पर मंत्री लक्ष्मी रजवाड़े ने कहा कि मैं मानती हूं, कुछ जिलों में टेक्निकल इश्यू की वजह से रेडी टू ईट फूड सप्लाई नहीं हुआ था। अभी के समय में आपूर्ति कर दी गई है। इस पर सवाल किया कि टेक्निकल प्रॉब्लम क्या थी? मंत्री ने बताया कि थोड़ा बहुत विलंब होता है उसको पूरा कर दिया गया है।

विधायक सावित्री मंडावी बोलीं- पोषण आहार फफूंद लगा हुआ आया

इस पर विधायक सावित्री मंडावी ने कहा कि जितना भी पोषण के लिए आहार आए हैं। उसमें फफूंद लगा हुआ है। इसके लिए क्या अधिकारी पर कार्यवाही करेंगे। मंत्री ने बताया कि कोई भी इसमें दोषी होगा तो उस पर कार्यवाही की जाएगी।

संगीता सिन्हा बोलीं- रेडी-टू-ईट फूड बंद करने से बच्चे और महिलाएं हो रहे प्रभावित

संगीता सिन्हा ने सवाल किया रेडी-टू-ईट फूड बंद करने से बच्चे और महिलाएं प्रभावित हो रही हैं। कांग्रेस सरकार में सुपोषण सफल रहा है। लेकिन भाजपा को सरकार में बच्चे और महिलाएं कुपोषित होने लगे हैं। प्रदेश में सुपोषण की स्थिति की जांच कराएंगे क्या? मंत्री ने बताया कि कुछ समय के लिए ये परेशानी आई थी, लेकिन अब फूड समय पर पहुंचा दिया जा रहा है। भुगतान हुआ है, तब रेडी टू ईट फूड आया है।

अनिला भेड़िया बोलीं- महिलाओं के अधिकार को छीना गया

अनिला भेड़िया ने कहा कि आप के लोग ही चिल्ला रहे थे कि महिलाओं के अधिकार को छीना गया है। इस पर मंत्री ने मुझे कुपोषित कह दिया है। लेकिन इससे तो यह साबित होता है कि पिछले 5 सालों में आपने कुछ ज्यादा ही खा लिया। इसे फिटनेस कहते हैं। सदन में लक्ष्मी राजवाड़े के इस व्यक्तव्य से जोरदार ठहाके लगे। मंत्री ने कहा कि, जल्द ही बाकी के फूड की सप्लाई भी करा दी जाएगी। इसके साथ ही मंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर विपक्ष ने सदन से वॉक आउट कर दिया।