कोरबा जिले में पौधरोपण ,नाला निर्माण के घोटालेबाजों पर गिरेगी कार्रवाई की गाज ! सदन में विधायकों ने किए सवाल ,मंत्री से मिला यह जवाब …..

रायपुरकोरबा। कोरबा जिले के कोरबा कटघोरा वनमंडल में किए गए पौधरोपण घोटाले एवं डैम (नाला)निर्माण में अनियमितता का मामला अब विधानसभा तक पहुंच गया है। पाली तानाखार एवं रामपुर विधायक ने वन मंत्री से इसकी जानकारी मांगी है।

पाली तानाखार विधायक तुलेश्वर मरकाम ने कैम्पा मद में 2 साल में किए गए खर्च व शिकायतों पर कार्रवाई की जानकारी मांगी है। दोनों ही वनमंडल में खरपतवार की सफाई करने 51.12 लाख खर्च होना बताया गया है। विधायक श्री मरकाम ने वन मंत्री से पूछा कि कटघोरा वनमंडल में वर्ष 2022-23 से जून 2024 तक कैम्पा मद में कितनी राशि किन किन कार्यों में खर्च की गई है । इसकी वर्षवार जानकारी दें । कैम्पा मद से प्राप्त राशि खर्च करने मापदंड तय किया गया है । राशि व्यय करने का क्या प्रावधान है । खरपतवार उन्मूलन में कितनी राशि है,जो शिकायत मिली है उस पर क्या कार्रवाई की गई है । इसी के जवाब में वन मंत्री ने 51.12 लाख खर्च करने की जानकारी दी है । रामपुर विधायक राठिया ने कोरबा और कटघोरा वनमंडल में वर्ष 2020 से 2023 तक डैम निर्माण ,तालाब पहुंच मार्ग ,पुल -पुलिया ,भवन निर्माण की बीटवार जानकारी मांगी है। इसके अलावा कटघोरा वनमंडल में कितने हेक्टेयर जमीन पर पौधरोपण किया है ।इसकी भौतिक स्थिति क्या है ,इसकी जानकारी मांगी गई है। इस पर वनमंत्री ने 2789 हेक्टेयर में पौधरोपण करना बताया है ।