जरा सी बात पर मची है पारिवारिक कलह ,कूलर बंद करने पर पत्नी को मिलकर पीटा,मोबाईल के लिए पुत्र ने रॉड से मारा ….

कोरबा। विवाद और मारपीट के लिए कोई बहुत बड़ी वजह की जरूरत आजकल के तनावपूर्ण माहौल में नहीं पड़ रही है। जरा सी बात पर तनाव बढ़ने से मारपीट हो रही है। कूलर बंद करने की मामूली सी बात पर नवब्याहता के साथ चार लोगों ने मिलकर मारपीट कर दिया। एक पुत्र ने पिता पर सिर्फ इसलिए हमला कर दिया क्योंकि उसे मोबाइल के लिए पैसे नहीं मिले।

पीड़िता उमा केंवट की एक साल पूर्व शादी संजय केवट निवासी पंपहाउस के साथ सामाजिक रीति-रिवाज से हुई थी। 20 अगस्त को रात्रि 7:30 बजे उमा के द्वारा घर के कूलर एवं पंखा को बंद करने के लिए अपने घर वालो को बोला गया तो पति संजय केवट बोला कि कूलर पंखा को बंद नहीं करेंगे। फिर उमा द्वारा कूलर को बंद कर देने से नाराज होकर अचानक पति संजय केवट, साहेब लाल केंवट, संतोषी बाई, लता केवट ने मिल कर गाली देते हुए जान से मारने की धमकी देकर हाथ मुक्का से मारपीट किये। चोटिल उमा ईलाज हेतु अस्पताल चली गई। कुछ सुधार होने के बाद रिपोर्ट लिखाने थाना पहुंची। सिविल लाइन थाना में उमा केंवट की रिपोर्ट पर
संजय केंवट, साहेब लाल केंवट, संतोषी बाई, लता केंवट के विरुद्ध धारा 115(2), 296, 3(5), 351(2) के तहत जुर्म दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

दूसरी घटना में श्याम लाल यादव पिता स्व. पतालू यादव 59 वर्ष ग्राम चीतापाली थाना उरगा का निवासी है व खेती-किसानी का काम करता है। घटना दिनांक 2 अगस्त को शाम लगभग 5 बजे घर के पास छोटा बेटा राम कुमार यादव ने उससे 30000 रूपये मोबाईल लेने के नाम से मांगा तो मना करने पर पिता से गाली गलौच करते हुये जान से मारने की धमकी देते हुये हाथ मुक्का व लोहे के राड से मारपीट किया है। मारपीट से कमर, पीठ, बायें हाथ में चोट लगा जिसका ईलाज ट्रामा सेन्टर अस्पताल में कराया, एक सप्ताह तक भर्ती था । अस्पताल से आने के बाद अपने छोटे भाई झाम लाल यादव के पास ग्राम ढिवानी सक्ती चला गया था। वहां से लौटकर पत्नी जान बाई के साथ थाना उरगा आकर रिपोर्ट दर्ज कराया। राम कुमार यादव के विरुद्ध धारा 115(2), 296 351(2)-BNS के तहत जुर्म दर्ज कर लिया गया है।