भैसमा स्टेट हाइवे में पशुपालकों की अनदेखी ट्रक चालकों की लापरवाही ने ली 4 गौवंश की जान ,अज्ञात वाहन की चपेट में आकर मौत …

शोभा देवी मेमोरियल फाउंडेशन संस्था ने किया अंतिम संस्कार ….

कोरबा। लापरवाह पशुपालकों पर उचित और कठोर कार्रवाई के अभाव में वे अपने गौवंशों सहित अन्य मवेशियों को सड़क पर यूं ही विचरण करने के लिए छोड़कर मौत के मुंह में धकेलने का काम कर रहे हैं। जिले की सड़कों पर मवेशियों की जान जा रही है लेकिन अब तक किसी भी पशुपालक पर कोई कार्रवाई तय नहीं हो सकी है कि वह अपने मवेशियों को सुरक्षित बांधकर क्यों नहीं रखते। पिछली रात कोरबा जिले के उरगा थाना अंतर्गत भैंसमा मार्ग पर चार गोवंश ऐसी ही लापरवाही का शिकार हो गए जिन्हें चपेट में लेते हुए मौत के घाट उतार कर अज्ञात वाहन सहित चालक फरार हो गया/हो गए।

भैंसमा रोड में हुई घटना में गौवंशों के मौत की जानकारी मिलने पर शोभा देवी मेमोरियल फाउंडेशन संस्था के सदस्यों ने वहां पहुंचकर सभी गौ माता को वाहन में लादा और उनका विधि विधान से अंतिम संस्कार पूर्ण किया।

संस्था ने की यह अपील

गौवंश सेवा के लिए पिछले 6 महीने से शोभा देवी मेमोरियल फाउंडेशन सभी को जागरूक कर रही है। उसने लोगों से अपील किया है कि कहीं भी रोड में गौ माता दिखे तो उसको वहाँ से साइड करें और गौ मलिक से निवेदन किया है कि रोड में ना छोड़ें। इससे मानव भी दुर्घटना का शिकार हो रहा है और गौ माता का निधन हो रहा है। संस्था के अध्यक्ष श्री बंसल ने बताया कि उनकी टीम पिछले 6 महीने से गौ माता की सेवा में लगी हुए है व बीमार गौ माता,नंदी को गौशाला ले जा कर इलाज व सेवा करती है।