बेंगलुरू महालक्ष्मी मर्डर केस : हत्यारा मुक्ति रंजन ने ओडिशा में की आत्महत्या …

कर्नाटक । बेंगलुरु के व्यालिकावल की रहने वाली महालक्ष्मी की नृशंस हत्या के मामले ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया था। मामले में ताजा अपडेट यह है कि इस जघन्य हत्या के मुख्य संदिग्ध मुक्ति रंजन रॉय ने ओडिशा में आत्महत्या कर ली है।

रॉय की पहचान बेंगलुरु पुलिस ने बेंगलुरु के व्यालिकावल में रहने वाली एक नेपाली महिला महालक्ष्मी की हत्या के मुख्य संदिग्ध के रूप में की थी। कई दिनों की जांच के बाद, अधिकारियों ने उसके स्थान का पता लगाया, तो पाया कि उसने अपनी जान ले ली है।
हत्या के बाद से फरार चल रहे रॉय का शव ओडिशा के भद्रक जिले में एक कब्रिस्तान के पास मिला। हत्या के बाद, वह अपने पैतृक गांव लौट आया, जहां उसने अपने परिवार को सूचित किया कि वह रात में घर छोड़ने की योजना बना रहा है। पुलिस को पता चला कि वह स्कूटर से निकला था लेकिन दुखद रूप से एक पेड़ से लटककर अपनी जान दे दी। उसका लैपटॉप पास में मिला और स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए भद्रक सरकारी अस्पताल भेज दिया। धुसुरी थाने में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांचकर्ताओं ने उसकी डायरी और लैपटॉप को आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया है।
आरोपी बेंगलुरु के हेब्बागोडी इलाके में रहता था और मल्लेश्वरम के एक फैशन स्टोर में काम करता था, जहाँ उसकी मुलाकात महालक्ष्मी से हुई थी। कथित तौर पर उनका रिश्ता तब खराब हो गया जब महालक्ष्मी ने किसी दूसरे व्यक्ति को देखना शुरू कर दिया, जिससे अक्सर विवाद होता रहता था। जांचकर्ताओं का मानना ​​है कि इसी तनाव के कारण उसकी हत्या हुई।

महालक्ष्मी पारिवारिक कलह के बाद नौ महीने पहले अपने पति को छोड़कर बेंगलुरु आ गई थी। उसने बिक्री के क्षेत्र में काम करना शुरू कर दिया और जल्द ही रॉय के करीब आ गई, जो रिश्ता बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गया। उनके ब्रेकअप के बाद, चीजों ने एक दुखद मोड़ ले लिया, और महालक्ष्मी की बेरहमी से हत्या कर दी गई। उसका क्षत-विक्षत शव, 50 से अधिक टुकड़ों में कटा हुआ, पिछले हफ्ते व्यालिकावल में उसके किराए के घर में एक फ्रिज में मिला था।

बेंगलुरु पुलिस ने मुक्ति रंजन रॉय की पहचान मुख्य संदिग्ध के रूप में करते हुए उसे पकड़ने के लिए व्यापक तलाशी अभियान चलाया। अपराध को अंजाम देने के बाद, माना जा रहा था कि रॉय पश्चिम बंगाल भाग गया, जहाँ उसने छिपने से पहले अपने भाई से संपर्क किया। पुलिस उसके पीछे लगी हुई थी, लेकिन उसकी आत्महत्या की खबर ने मामले को एक अप्रत्याशित अंत तक पहुँचा दिया।
महालक्ष्मी की हत्या, जिसका शव पुलिस को सड़ी-गली हालत में मिला था, ने पूरे शहर को हिला कर रख दिया। जांच के मुताबिक, वारदात को अंजाम दिए हुए कम से कम दो हफ्ते हो चुके थे, जिसके बाद उसके अवशेष मिले थे। शहर के पुलिस आयुक्त बी दयानंद ने पहले संदिग्ध की पहचान और उसका पता लगाने के प्रयासों की पुष्टि करते हुए कहा था, “जांच सभी कोणों से की जा रही है। मुख्य संदिग्ध की पहचान कर ली गई है और हमारी टीमें उसे गिरफ्तार करने के लिए काम कर रही हैं।”
अपराध की क्रूर प्रकृति के कारण इस मामले ने काफी ध्यान खींचा, और मुक्ति रंजन रॉय की आत्महत्या ने अब उसके उद्देश्यों और घटनाओं के बारे में कई अनुत्तरित प्रश्न छोड़ दिए हैं।