बाबा सोमनाथ के भक्तों के लिए बड़ी सौगात ,स्टेशन में अब पुरी की तर्ज पर नजर आएगा गुम्बज ,विकास कार्यों के लिए 134 करोड़ का टेंडर जारी

अहमदाबाद। अगले दो साल में ट्रेन से सोमनाथ रेलवे स्टेशन पर उतरते ही यात्रियों को सोमनाथ मंदिर के द्वार पर पहुंचने का आभास होगा।।नए स्टेशन की छत पर मंदिर के गुंबज जैसी डिजाइन होगी।।इसके अलावा यहां प्लेटफॉर्म की संख्या भी बढ़ेगी तो प्रस्थान लाउंज भी विशाल और आरामदायक होगा। इसके लिए 134 करोड़ का टेंडर जारी किया गया है।

रेल एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी (आरएलडीए) नई दिल्ली द्वारा विश्वविख्यात तीर्थस्थल सोमनाथ के रेलवे स्टेशन को अत्याधुनिक सुविधाओं के साथ अपग्रेड करने का निर्णय लिया गया है।।इसके लिए अथॉरिटी द्वारा निजी कंपनियों से रिक्वेस्ट फॉर प्रपोजल मंगाया गया है। सोमनाथ रेलवे स्टेशन के अपग्रेडेशन पर 134 करोड़ के खर्च का अनुमान लगाया गया है। रेलवे सूत्रों के मुताबिक स्टेशन की बिल्डिंग सोमनाथ की विरासत दर्शाएगी। इसमें ट्रेन के आगमन और प्रस्थान के लिए अलग-अलग लॉन्ज के अलावा प्लेटफॉर्म की संख्या बढ़ाने की योजना है। ऊर्जा बचत करने के लिए ग्रीन बिल्डिंग कॉन्सेप्ट अपनाकर रेलवे स्टेशन का विकास किया जाएगा।