बड़ा हादसा :गुजरात के मोरबी में केबल पुल टूटा ,150 बहे ,100 लापता,60 की मौत,मची चीख पुकार

गुजरात। गुजरात के मोरबी में रविवार की शाम एक बड़ा हादसा हो गया। मोरबी में मच्छु नदी पर बने केबल के ब्रिज के अचानक से टूटने से कई सारे लोग नदी में गिर गए. लोगों को नदी से निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। रेस्क्यू ऑपरेशन में अब तक 40 लोगों को बचाया जा चुका है। हादसे में करीब 150 लोग नदी में बह गए, अभी भी 100 लोगों के लापता होने की खबर है।हादसे में 60 लोगों के मौत की खबर है

खबरों के मुताबिक पुल के टूटने से करीब 60 लोगों के मौत की खबर है। नदी में गिरे लोगों की तलाश की जा रही है। हादसे के वक्त मच्छु नदी पर बने केबल ब्रिज पर 400 से ज्यादा लोग मौजूद थे। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार केबल ब्रिज को पांच दिन पहले नवीनीकरण के बाद फिर से शुरू किया गया था। पुल गिरने से कई लोग नदी में गिर गए। बचाव कार्य जारी है।प्रशासन स्थानीय लोगों की मदद से पुल गिरने के बाद नदी में गिरे लोगों को बचा रहा है।

इस वजह से टूटा पुल

जानकारी के अनुसार अधिकारियों ने कहा कि हाल ही में मरम्मत के बाद जनता के लिए फिर से खोला गया पुल टूट गया क्योंकि यह उस पर खड़े लोगों का भार सहन नहीं कर सका। स्थानीय विधायक एवं राज्य मंत्री बृजेश मेरजा हादसे के बारे में बताते हुए कहा कि, पुल टूटने से कई लोग नदी में गिर गए। बचाव अभियान जारी है। ऐसी जानकारी है कि इसमें कई लोग घायल हुए हैं। उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, पुल जिस समय टूटा उस समय उस पर कई महिलाएं और बच्चे थे। हादसा होते ही लोगों में चीख-पुकार मच गई।