गणेश विसर्जन के दौरान चली चाकू ,एक युवक की मौत ,दूसरा गम्भीर ,घटना के बाद भड़का जनाक्रोश,किया चक्काजाम

कोरबा। जिले के सिविल लाइन रामपुर थाना अंतर्गत सीएसईबी पुलिस सहायता केंद्र अंतर्गत कोहड़िया स्थित नहर के पास गणेश विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई। इस घटना में एक गुट के कुछ लोगों ने दूसरे गुट के दो किशोरों को चाकू से गोद दिया जिससे एक की मौके पर मौत हो गई वहीं दूसरा गंभीर घायल है। उसे जिला अस्प्ताल में भर्ती कराया गया है।

मृतक का नाम हरीश कुमार है जबकि घायल का नाम भूपेंद्र है और दोनों बरपारा कोहड़िया के निवासी हैं।

बताया जा रहा है कि मृतक के शरीर पर चाकू से करीब 8 बार वार किया गया है। घटना के बाद मौके पर बवाल मच गया और मृतक के परिजनों के साथ ही स्थानीय लोगों ने ढोढिपारा-कोहड़िया मुख्य मार्ग में चक्काजाम कर दिया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और लोगों को शांत करने के प्रयास में जुट गई है। किशोर की मौत के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। मृतक व घायल के परिजनों में इस घटना को लेकर काफी आक्रोश देखा जा रहा है।

संध्याकाल के बाद मूर्ति विर्सजन पर कार्रवाई की दरकार

गणेश जी की मूर्ति विर्सजन के दौरान घटी यह घटना अत्यंत दुर्भाग्यजनक है ,लेकिन इस तरह की घटनाओं को भविष्य में पूर्णतः रोकने के लिए पुलिस को भी सख्त कदम उठाने होंगे। संध्या काल के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान ही अधिकांश अप्रिय घटनाएं घटती है । मूर्ति विसर्जन के दौरान अधकांश पुरुष वर्ग किसी न किसी तरह के नशे में मदमस्त रहते हैं। मदहोशी में आपसी वाद विवाद में आपा खो बैठते हैं और इस तरह की हृदय विदारक घटनाएं सामने आती हैं। लिहाजा संध्याकाल 6 बजे के पूर्व मूर्ति विसर्जन पर कड़ाई से पाबंदी लगाए जाने एवं अवहेलना पर कार्रवाई की दरकार है ,ताकि ऐसी दुःखद घटनाओं की भविष्य में पुनरावृति न हो।