कोहड़िया हत्याकांड :मुख्य आरोपी गिरफ्तार ,डिवाइडर में लगाए गए पेड़-पौधों को तोड़ने से मना करने पर ली थी युवक की जान

कोरबा। सीएसईबी पुलिस सहायता केंद्र के अंतर्गत आने वाले बरपारा कोहड़िया और ढोढ़ीपारा के बीच गणेश विसर्जन के लिए जा रहे दो अलग-अलग आयोजन समिति के लोगों के बीच विवाद हो गया। सड़क के बीच डिवाइडर में लगाए गए पेड़-पौधों को तोड़ने से मना करने की बात पर विवाद में 17 वर्षीय हरीश कुमार की हत्या कर दी गई और भूपेंद्र गुप्ता का उपचार जारी है।

पुलिस ने चक्काजाम और बढ़ते आक्रोश के मद्देनजर मुख्य आरोपी सुमित चौहान पिता राम चौहान 19 वर्ष भैंस खटाल ढोढ़ीपारा को गिरफ्तार कर चाकू बरामद कर लिया है। प्रभारी ने बताया कि अभी दूसरा आरोपी तय नहीं किया जा सका है। धारा 302,307 के तहत जुर्म दर्ज किया गया है।

पूर्व के मामले से सबक ले रही पुलिस..?

कोहड़िया इलाके में हुई हत्या और हत्या का प्रयास के मामले में आरोपी तय करने और गिरफ्तारी से पहले पुलिस के द्वारा सम्भवतः पूर्व की घटना से सबक लिया जा रहा है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि पिछले वर्ष नवंबर माह में कोतवाली थाना अंतर्गत गोकुलगंज सीतामढ़ी में तलवार व रॉड से हमला कर कुछ लोगों को चोटिल व जख्मी किया गया था। इसमें एक युवक की मौत भी हुई थी। पुलिस ने बलवा सहित विभिन्न धाराओं के तहत लगभग 17 लोगों के विरुद्ध जुर्म दर्ज किया लेकिन बाद में न्यायालय के समक्ष तकनीकी दिक्कतें आनी शुरू हो गई और यह कहा जाने लगा कि बाकी लोग बेवजह आरोपी बनाए गए हैं। हालांकि कोहड़िया वाले घटनाक्रम में भी चाकू से हमलावर भले एक हो लेकिन मारपीट में कई लोग शामिल थे जिसका वीडियो भी वायरल हुआ है। ऐसे लोगों को पहचान कर उनकी गिरफ्तारी और एफआईआर की धारा बढ़ाने की बात भी दबी जुबान से कही जा रही है।