चौथे मैच में मुंबई का खुला जीत का खाता ,दिल्ली को 29 रनों से दी शिकस्त ,शेफर्ड ने अंतिम ओवर में जड़े तूफानी 32 रन ….

मुंबई । IPL 2024 के 20वें मैच में रविवार को मुंबई इंडियंस का सामना दिल्ली कैपिटल्स से हुआ। वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 234 रन बनाए।

शॉ ने लगाई फिफ्टी

235 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली को कुछ खास शुरुआत नहीं मिली। चौथे ओवर में रोमारियो शेफर्ड ने डेविड वॉर्नर का विकेट चटकाया। वॉर्नर ने 8 गेंदों पर 10 रन बनाए। इसके बार पृथ्वी शॉ ने अभिषेक पोरेल के साथ मिलकर पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 88 रन जोड़े। जसप्रीत बुमराह ने पृथ्वी शॉ को बोल्ड कर इस पार्टनरशिप को तोड़ा। पृथ्वी ने 44 गेंदों पर 66 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

पंत का नहीं चला बल्ला

शॉ के आउट होने के बाद पोरेल ने ट्रिस्टन स्टब्स के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 34 रनों की साझेदारी की। बुमराह ने एक बार फिर मुंबई को सफलता दिलाई। 15वें ओवर की आखिरी गेंद पर बुमराह ने पोरेल का शिकार किया। पोरेल ने 31 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 41 रन बनाए। कप्तान ऋषभ पंत इस मैच में बुरी तरह फेल रहे। उन्होंने 3 गेंदों का सामना किया और सिर्फ 1 रन बनाया। जेराल्ड कोएत्ज़ी की गेंद पर हार्दिक पांड्या ने पंत का कैच लिया।

स्टब्स की पारी नहीं आई काम

19वें ओवर में अक्षर पटेल रन आउट हुए। उन्होंने 7 गेंदों पर 8 रन बनाए। आखिरी ओवर में दिल्ली के 3 विकेट गिरे। जेराल्ड कोएत्ज़ी ने तीसरी गेंद पर ललित यादव (3), चौथी गेंद पर कुमार कुशाग्र (0) और आखिरी गेंद पर झाए रिचर्डसन (2) को पवेलियन भेजा। ट्रिस्टन स्टब्स 25 गेंदों पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। मुंबई की ओर से जेराल्ड को 4 सफलताएं मिलीं। उनके अलावा जसप्रीत बुमराह ने 2 और रोमारियो शेफर्ड ने 1 शिकार किए।

रोहित ने बनाए 49 रन

इससे पहले मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 234 रन बनाए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 49 रन की पारी खेली। उनके अलावा टिम डेविड ने 45, ईशान किशन ने 42, हार्दिक पांड्या और रोमारियो शेफर्ड ने 39-39 रन बनाए। इस सीजन का पहला मैच खेल रहे सूर्यकुमार यादव खाता तक नहीं खोल पाए। दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अक्षर पटेल और एनरिक नॉर्टजे ने 2-2 विकेट चटकाए। उनके अलावा खलील अहमद को 1 सफलता मिली।