झारखंड में ‘हम साथ साथ ‘JMM ,CONGRESH एक साथ लड़ेंगे चुनाव ,जानें कब आएगी प्रत्याशियों की लिस्ट ….

झारखंड ।झारखंड में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। इसके साथ ही सभी राजनीतिक दल पूरे जोर-शोर से चुनावी प्लानिंग में लग गए हैं। इस बीच हरियाणा में हार झेल चुकी कांग्रेस ने ऐलान किया है कि वह झारखंड विधानसभा चुनाव में झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) के साथ गठबंधन करेगी।

कांग्रेस ने कहा है कि जेएमएम के साथ सीट बंटवारे को लेकर अंतिम फैसला जल्द ही होने की संभावना है। बता दें कि कुछ ही दिनों पहले जेएमएम नेता और झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी आदि से मुलाकात की थी।

कब आएगी उम्मीदवारों की लिस्ट?

कांग्रेस महासचिव और झारखंड के प्रभारी गुलाम अहमद मीर ने जानकारी दी है कि झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए 19 अक्टूबर के बाद उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जाएगी। उन्होंने कहा कि 2019 की तरह ही कांग्रेस झारखंड में अपने गठबंधन सहयोगियों के साथ चुनाव लड़ेगी।गुलाम अहमद मीर ने बताया है कि राहुल गांधी भी झारखंड का दौरा करने वाले हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी 19 अक्टूबर को झारखंड का दौरा करेंगे और राज्य में एससी/एसटी और ओबीसी समेत विभिन्न सामाजिक एवं अन्य संगठनों के साथ बैठक करेंगे। मीर ने कहा कि पार्टी को राज्य में झामुमो के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों के बल पर चुनाव जीतने का भरोसा है।