शराब पर सदन में शोर, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा- “मंत्री ने शराब में पानी मिलाए जाने की शिकायत को सही माना

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। राजनीतिक पंडित पहले दिन की तरह आज का भी सत्र हंगामेदार होने की आशंका जताई थी। और यह बात सच साबित हुआ। सत्र के दूसरे दिन की शुरुआत में ही विपक्ष ने राज्य पर बिना परमिट और अधिक मूल्य में शराब बेचे जाने को लेकर घेरते हुए दिखी। जिसका आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने खंडन करते हुए कहा कि, “यह आरोप गलत है। जहां-जहां से शिकायतें आती हैं; वहां कार्रवाई करते हैं।”

कुरूद विधायक ने पूछा-
शराब को लेकर कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा- “मंत्री ने शराब में पानी मिलाए जाने की शिकायत को सही माना है। शराब में पानी मिलाने की जांच की क्या प्रक्रिया है?” जिसके जवाब में मो.अकबर ने कहा कि हाईड्रोमीटर से जांच की जाती है।
कवासी लखमा ने कहा-
इधर सदन में बीजेपी विधायक नारायण चंदेल शराब मामले को लेकर कहा कि “पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र, आंध्रप्रदेश से अवैध शराब प्रदेश में खपाई जा रही है। अवैध शराब मामले में कई लोग पकड़े भी गए हैं और बिना जुर्म दर्ज किये छोड़ दिया गया।” जिसका जवाब देते हुए मंत्री लखमा ने कहा- “जहां-जहां से शिकायतें आती हैं, वहां कार्रवाई करते हैं। जांजगीर ज़िले में शराब में पानी मिलाने की शिकायत आई थी। शिकायत के बाद ज़िम्मेदार अधिकारी को सस्पेंड किया गया। इसके बाद रायगढ़ जिले में भी पानी मिलाने के पांच प्रकरण सामने आए थे, जिसके बाद जिम्मेदारों लोगों पर सस्पेंशन की कार्रवाई की गई है।