नव विवाहिता बहू को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले टीचर ससुर-सास और पति गिरफ्तार

नव विवाहिता बहू को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले टीचर ससुर-सास और पति गिरफ्तार

बिलासपुर। जिले में नव विवाहिता बहू को आत्महत्या के लिए उकसाने वाले टीचर ससुर-सास और पति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। महिला ने तीन माह पहले इसलिए जहर खाकर खुदकुशी कर ली। क्योंकि, उसका पति और ससुराल वाले उसे ताना मारते थे। उसका टीचर पति उसे अपशगुन मानता था और बोलता था कि, जब से उसकी शादी हुई है, तब से घर में अशांति है।

पूरा मामला कोनी थाना क्षेत्र का है। सीपत की रहने वाली तरूणा बनर्जी (27) की शादी तीन साल पहले कोनी क्षेत्र के पौंसरा निवासी समीर बनर्जी से हुई थी। समीर प्राइवेट टीचर है, और उसके पिता श्यामनाथ बनर्जी प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं और मां गृहणी हैं। शादी के कुछ दिन बाद से ही तरूणा को उसका पति, सास और ससुर मिलकर प्रताड़ित करने लगे थे। उसे बदसूरत बोलते थे और ताना मारते थे। फिर भी वह प्रताड़ना सहती रही। एक साल बाद तरूणा और समीर का बेटा हुआ। तब उसे लगा कि ससुरालवालों की प्रताड़ना कम हो जाएगी। लेकिन, प्रताड़ना और बढ़ गई।

जहर पीकर की आत्महत्या, साक्ष्य छिपाने ससुरालवालों ने बोला झूठ

एएसआई सोमनाथ यादव ने बताया कि, महिला ने बीते मई माह में कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली। उसकी मौत की खबर मिलते ही पुलिस जब जांच करने पहुंची, तब ससुराल वाले उसे उल्टी करने और बीमार होने की बात कहने लगे। मामला संदिग्ध लगा, तब पुलिस ने पूछताछ की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण स्पष्ट नहीं होने पर पुलिस ने बिसरा जांच के लिए भेजा। FSL जांच में महिला के शरीर में एल्युमिनियम फास्फाइड कीटनाशक होने की पुष्टि हुई, जिसके आधार पुलिस ने पति, सास-ससुर पर आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में धारा 306, साक्ष्य छिपाने पर 201, 34 के तहत केस दर्ज कर तीनों को गिरफ्तार किया है।

पति बोलता था अपशगुन है तेरा चेहरा, मेरी नौकरी चली गई

इस केस की जांच के दौरान पुलिस ने महिला के मायके वालों का बयान दर्ज किया, तब उन्होंने बताया कि शादी के बाद से ही उसके पति, सास-ससुर उसे प्रताड़ित करने लगे थे। अपने दो साल के बेटे की वजह से वह ससुरालवालों की शारीरिक और मानसिक प्रताड़ना सहती रही। उन्होंने बताया कि उसका पति उसके बदसूरत और अपशगुन होने की बात कहता था। प्राइवेट टीचर की नौकरी भी उसकी वजह से जाने के नाम पर ताने मारता था, जिससे तंग आकर उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

बिलासपुर