आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी लंदन में राहुल गांधी से सवाल पूछकर हुईं वायरल, जानें क्या कहा जवाब ……

नई दिल्ली । कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी इन दिनों ब्रिटेन की यात्रा पर हैं। ऐसे में उनके बयानों से भारत में लगातार विवाद खड़े हो रहे हैं। अब हाल ही में राहुल गांधी ने ब्रिटेन में प्रवासी भारतीयों से बातचीत की। लंदन में आयोजित कार्यक्रम में राहुल गांधी से ‘आरएसएस कार्यकर्ता की बेटी’ मालिनी मेहरा ने सवाल पूछा, जिसका वीडियो खुद राहुल गांधी ने ट्विटर पर शेयर किया है।

राहुल गांधी का यूके दौरा कई कारणों से विवादों में है। अब लंदन की एक सीईओ मालिनी मेहरा सोशल मीडिया पर लोगों के रडार पर आ गई, क्योंकि चैथम हाउस की बातचीत में उन्होंने राहुल गांधी से एक सवाल पूछा, जिसका वीडियो वायरल हो गया है। मालिनी को अपने सवाल के लिए तारीफ और आलोचना दोनों मिल रही हैं। राहुल गांधी ने भी खुद इस वीडियो को शेयर किया है।

‘मेरे पिता आरएसएस में थे और…

प्रवासी भारतीयों से बात करते हुए राहुल गांधी से सवाल करते हुए मालिनी ने पूछा कि, ‘मैं अपने देश की स्थिति के बारे में बहुत दुखी महसूस कर रही हूं। मेरे पिता आरएसएस में थे और उन्हें इस पर गर्व था लेकिन अब वह इस देश को नहीं पहचान पाते हैं। हम, जो अपने देश से बाहर हैं, अपने लोकतंत्र में कैसे शामिल हो सकते हैं और उसे कैसे सशक्त बना सकते हैं?’

राहुल गांधी ने यह दिया जवाब

महिला ने इस वीडियो को पोस्ट करते हुए ट्विटर पर लिखा, ‘दुनिया में हर जगह रहने वाले हर भारतीय का यह कर्तव्य है कि वह भारत के मूल मूल्यों के लिए आवाज उठाए और और हमारे लोकतंत्र की रक्षा करे।’ महिला को जवाब देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि जब आप खुद को व्यक्त करते हैं, आपने जो भी कुछ कहा, आपके पिता के आरएसएस के होने के बारे में, और उनका आज देश को नहीं पहचानने के बारे में, यह अपने आप में एक शक्तिशाली बात है। क्योंकि मेरे कहने से लोगों को लगता है कि यह तो पक्षपाती है। लेकिन जब आप कहती हैं तो इसका प्रभाव बिल्कुल अलग पड़ता है।
राहुल गांधी ने आगे कहा कि मुझे लगता है कि लोगों को वे मूल्य बताकर, जिनके के लिए आप खड़े हैं, वे मूल्य भारतीय हैं और जिनकी आप रक्षा करते हैं। बाकी दुनिया को यह बताकर भारत को अपने मूल्यों को अपने मूल्यों पर वापस जाने की जरूरत है। आप देश के प्रति एक बड़ी सेवा कर रही हैं। इसलिए आपका धन्यवाद।