भारत -ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में पीएम मोदी -ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज की मौजूदगी में हुआ टॉस ,देखें वीडियो ……

भारत -ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में पीएम मोदी -ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज की मौजूदगी में हुआ टॉस ,देखें वीडियो ……

अहमदाबाद। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला आज यानी 9 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच को देखने के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी अल्बानीज स्टेडियम पहुंचे है।

यह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 सालों की क्रिकेटिंग दोस्ती का समारोह है। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री को मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया है। इसके बाद दोनों देशों के प्रधानमंत्री ने अपने-अपने कप्तानों को टेस्ट कैप सौंपी और गोल्फ कार्ट में बैठकर पूरे मैदान का चक्कर लगाया। सोशल मीडिया पर इसकी वीडियो तेजी से वायरल हो रही है।होर्डिंग्स में दोनों देशों के पूर्व और वर्तमान क्रिकेट के दिग्गजों को भी दिखाया गया है। इस बीच पूर्व भारतीय और मौजूदा कमेंटेटर रवि शास्त्री ने दोनों प्रधानमंत्रियों को पूर्व और वर्तमान क्रिकेटर के बारे में बताया, जिनकी तस्वीरें एक सुंदर कोलाज में लगी हुई है। इतना ही नहीं दोनों प्रधानमंत्रियों ने राष्ट्रगान से पहले सभी खिलाड़ियों से हाथ मिलाया और खिलाड़ियों के साथ राष्ट्रगान में शामिल हुए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच से पहले कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने अपनी प्लेइंग-11 में एक बदलाव किया। रोहित ने प्लेइंग-11 का ऐलान करते हुए कहा कि मोहम्मद सिराज को आराम दिया गया और उनकी जगह मोहम्मद शमी को मौका मिला है।

मैच देखने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और एंथनी अल्बानीज

दरअसल, बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का यह मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 75 साल की दोस्ती का यादगार भी बन रहा है। दोनों देशों के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए स्टेडियम परिसर में विशाल होर्डिंग्स लगाए गए हैं। होर्डिंग्स पर खास पंचलाइन लिखी है “75 इयर्स ऑफ फ्रेंडशिप थ्रू क्रिकेट” है।

अहमदाबाद