शासकीयकरण की मांग को लेकर कोरबा ब्लाक के पंचायत सचिव 16 मार्च से बेमियादी हड़ताल पर ,कहा -पंचायत मंत्री के आश्वासन के बाद भी बजट में मिली निराशा ,देखें ज्ञापन ….

हसदेव एक्सप्रेस न्यूज कोरबा । परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीयकरण की एक सूत्रीय मांग को लेकर प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव संघ के बैनर तले कोरबा ब्लाक के सचिवों ने भी चुनावी वर्ष में बेमियादी कलमबंद हड़ताल का ऐलान कर दिया है। प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव संघ ब्लॉक -कोरबा के अध्यक्ष संतलाल कैवर्त सचिव गनपत टोप्पो ने मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत कोरबा को 16 मार्च से गोबर खरीदी का कार्य न कर बेमियादी हड़ताल में जाने ज्ञापन सौंपा है। सचिवों के हड़ताल में जाने से गोबर खरीदी सहित पंचायत विकास के समस्त कार्य प्रभावित होंगे।

सौंपे गए ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि छग प्रदेश पँचायत सचिव संघ के निर्णय अनुसार पँचायत मंत्री के द्वारा पंचायत सचिवों के एक सूत्रीय लंबित मांग परिवीक्षा अवधि पश्चात शासकीयकरण हेतु आश्वासन दिया गया था। बावजूद इसके सरकार के अंतरिम बजट में भी मांग को शामिल नहीं किया गया। इससे हम समस्त सचिव आहत हैं , ठगा सा महसूस कर रहे हैं। अतः प्रदेश संगठन के निर्णय के परिपालन में 7 मार्च से गोबर खरीदी का न कर प्रदेश ग्राम पंचायत सचिव संघ ब्लॉक -कोरबा के समस्त सचिव
16 मार्च से अनिश्चितकालीन काम बंद कलमबंद हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। ज्ञापन सौंपने के दौरान संघ के उपाध्यक्ष नागेंद्र धर दीवान भी मौजूद थे। बहरहाल चुनावी वर्ष में पंचायत सचिवों के बेमियादी हड़ताल से पंचायत विकास के समस्त कार्य पर प्रभावित होंगे। जिसका खामियाजा आमजनता को भुगतना पड़ेगा।