छत्तीसगढ़ में ईडी की कार्रवाई पर सवाल,हाईकोर्ट में 5 लोगों ने लगाई याचिका ,पूछताछ के तरीके को बताया गलत,अब इस दिन होगी सुनवाई

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट में ED के खिलाफ पांच अलग-अलग लोगों ने क्रिमिनल रिट याचिका लगाई है, जिस पर 17 अप्रैल को सुनवाई होनी है। याचिका में ED की कार्रवाई पर सवाल खड़े किए गए हैं। कथित तौर पर ED के द्वारा पूछताछ के दौरान अपनाए जा रहे तौर-तरीके को गलत बताया गया है. साथ ही दबाव पूर्वक लिए जा रहे एफिडेविट को लेकर एतराज जताया गया है।

बता दें कि, हाईकोर्ट में 5 अलग-अलग याचिका दायर कर ईडी पर आरोप लगाए हैं। याचिकाकर्ताओं ने ईडी की कार्रवाई को दोषपूर्ण और अवैध करार देते हुए कहा है कि, उनके यहां ED ने सीधे रेड नहीं की थी, लेकिन उन्हें पूछताछ के लिए बुलाकर प्रताड़ित किया गया। जानकारी के मुताबिक रायपुर के मेयर एजाज ढेबर के भाई ने भी याचिका दायर की है। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि, ईडी ने समन और वारंट जारी किए बिना छापेमारी की। ईडी की कार्रवाई को गलत बताते हुए कहा गया है कि, उनके निवास पर छापेमारी का एकमात्र कारण ढेबर परिवार से रिश्तेदारी है। ईडी की कार्रवाई न सिर्फ दूषित है, बल्कि उनके मौलिक अधिकारों का हनन भी हुआ है।