भारत -ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2023 फाइनल मुकाबले से पहले मिलेगा एक्शन और रोमांच का डबल डोज, एयर शो, ड्रोन शो, म्यूजिक शो के अलावा सभी विश्वकप विजेता कप्तान ट्राफी के साथ रहेंगे मौजूद,ऐसा होगा क्लोजिंग सेरेमनी; यहां देखें पूरा शेड्यूल……

भारत -ऑस्ट्रेलिया विश्व कप 2023 फाइनल मुकाबले से पहले मिलेगा एक्शन और रोमांच का डबल डोज, एयर शो, ड्रोन शो, म्यूजिक शो के अलावा सभी विश्वकप विजेता कप्तान ट्राफी के साथ रहेंगे मौजूद,ऐसा होगा क्लोजिंग सेरेमनी; यहां देखें पूरा शेड्यूल……

अहमदाबाद । आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 अपने अंतिम चरण पर पहुंच गया हैं। रविवार यानी 19 नवंबर को वर्ल्ड कप का विजेता मिल जाएगा। वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला रविवार को टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा

इस दिन का इंतजार दुनियाभर के सारे क्रिकेट फैंस कर रहे हैं। टीम इंडिया अब काफी मजबूत नजर आ रही है और तीसरी बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीतने के बेहद करीब है।ऑस्ट्रेलिया के लिए अहमदाबाद के मैदान पर मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की आग उगलती गेंदों का सामना करना आसान नहीं होगा। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बल्ले की दहाड़ को भी शांत कराना किसी भी कंगारू गेंदबाज के लिए आसान नहीं होगा।
इस दौरान आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 की क्लोजिंग सेरेमनी में बीसीसीआई अलग-अलग प्रोग्राम के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन करना चाहता है। जिसके लिए कई बड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस फाइनल मैच को देखने के लिए लाखों की संख्या में फैंस स्टेडियम शिरकत करेंगे। इसके साथ ही टीवी और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर भी कई रिकॉर्ड टूटने की उम्मीद जताई जा रही है। वर्ल्ड कप का क्लोजिंग सेरेमनी मनाया जाएगा। 2023 वर्ल्ड कप का फिनाले देखने के लिए विश्वभर के वर्ल्ड कप विजेता कप्तानों को न्योता भेजा गया है।

वर्ल्ड कप फाइनल सेरेमनी का शेड्यूल👇

दोपहर 12:30 बजे एयरफोर्स की तरफ से एयर शो

भारतीय वायुसेना सूर्यकिरण एक्रोबैटिक टीम के 10 मिनट के एयर शो के साथ प्रशंसकों और प्लेयर्स के लिए इसे स्पेशल बनाने के लिए तैयार है। नौ-हॉक टीम का नेतृत्व फ्लाइट कमांडर और डिप्टी टीम लीडर विंग कमांडर सिधेश कार्तिक करते नजर आएंगे। सूर्यकिरण एक्रोबेटिक टीम अहमदाबाद के हवाई अड्डे से उड़ान भरेगी और नरेंद्र मोदी स्टेडियम के ऊपर वर्टिकल एयर शो करेगी।

शाम 5:30 बजे परेड ऑफ चैंपियंस

आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार, आईसीसी ने सभी वर्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तानों को 2023 का फाइनल देखने के लिए न्योता दिया है। 1975 के विजेता क्लाइव लॉयड से लेकर हालिया विजेता कप्तान इयोन मोर्गन तक सभी अपने वर्ल्ड कप ट्रॉफियों के साथ नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबले का लुफ्त उठाते नजर आएंगे। जहां सभी पांच
तरह के ट्रॉफी दिखाई देंगी। इस दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव और एमएस धोनी मौजूद रहेंगे। ये सभी कप्तान एक ही तरह के ब्लेजर में नजर आएंगे।

म्यूजिक शो

भारत के मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर प्रीतम म्यूजिक शो ‘दिल जश्न बोले’ में अपने टीम की अनुवाई करते दिखाई देंगे। 500 से भी ज्यादा डांसर नरेंद्र मोदी स्टेडियम में देवा देवा, लहरा दो, केसरिया और कई अन्य प्रसिद्ध गानों के साथ अपना जलवा बिखेरेंगे।

1200 ड्रोन के साथ होगा शो

बता दें कि इस बार आईसीसी ने वर्ल्ड चैंपियन टीम का नाम ट्रॉफी के साथ प्रदर्शित करने के लिए लेजर मैजिक प्रोडक्शन के साथ क्लोजिंग सेरेमनी का समापन करने का भी पूरा प्लान बनाया है। इस बार 1200 से भी ज्यादा ड्रोन चैंपियन टीम के नाम के साथ अहमदाबाद को रोशन करते नजर आएंगे और इसके बाद वर्ल्ड का सबसे बड़ा आतिशबाजी शो किया जाएगा। जो प्रशंसकों के लिए एकदम स्पेशल होगा। वर्ल्ड कप के इतिहास में ये सरे कार्यक्रम पहली बार किए जा रहे हैं।

अहमदाबाद