छत्तीसगढ़ के इस जिले के गर्ल्स हॉस्टल में छात्रा ने मृत बच्चे को दिया जन्म,गढ्ढा खोदकर लाश छुपाई,पुलिस ने मामले का किया पर्दाफाश ,लड़का लड़की दोनों नाबालिग ,अपराध दर्ज,महकमे में मचा हड़कम्प …..

कोरिया। जिले के गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही नाबालिग छात्रा प्रेग्नेंट हो गई। उसने हॉस्टल में ही प्री मैच्योर मृत बच्चे को जन्म दिया। इसके बाद छात्रा ने मृत नवजात का शव हॉस्टल से बाहर गड्ढा खोदकर गाड़ दिया। पुलिस ने शव को बरामद कर उसका पोस्टमॉर्टम कराया।

जानकारी के मुताबिक, कोरिया जिले के सोनहत थाना क्षेत्र में पुलिस को गर्ल्स हॉस्टल के पास मृत नवजात शिशु का शव जमीन में गड्ढा खोदकर गाड़े जाने की सूचना मिली। पुलिस ने गुरुवार को शव बरामद किया। जांच में पता चला कि गर्ल्स हॉस्टल में रहकर पढ़ाई कर रही नाबालिग ने प्री मैच्योर बच्चे को जन्म दिया था। छात्रा की शिनाख्त कर ली गई है।
छात्रा बच्चे के जन्म के बाद अपने घर चली गई थी। छात्रा और उसकी मां को थाने बुलाकर उनका बयान दर्ज किया गया। वहीं नवजात के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए पहले जिला अस्पताल बैकुंठपुर ले जाया गया। जिला अस्पताल की शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ पल्लवी पैकरा ने बताया कि अज्ञात कन्या शिशु के पोस्टमॉर्टम का मामला गुरुवार को आया था।
ऐसे मामले में उम्र और डीएनए जांच की व्यवस्था बैकुंठपुर में नहीं होने के कारण शव को अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज में नवजात के शव का पोस्टमॉर्टम कराया गया।

नाबालिग ने बनाए थे संबंध, जुर्म दर्ज

पुलिस के अनुसार, नाबालिग छात्रा के साथ संबंध बनाने वाला आरोपी भी नाबालिग है। मामले में चरचा पुलिस ने छात्रा के बयान के आधार पर धारा 363, 366, 376, 376 (2)(n) IPC और 6 पॉक्सो एक्ट का मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने गुरुवार शाम को छात्रा और उसके परिजन का बयान दर्ज किया है। एसडीओपी कविता ठाकुर ने कहा कि दोनों नाबालिग हैं। कम उम्र के कारण छात्रा समझ नहीं पाई और प्रसव हो गया। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि नवजात कितने माह का है।

मचा हड़कंप, जांच के लिए पहुंचे अधिकारी

घटना की जानकारी सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। कोरिया सहायक आयुक्त आदिवासी विकास ऊषा लकड़ा जांच के लिए छात्रावास में पहुंचीं और मामले की जानकारी ली। छात्रा अधीक्षक और कर्मचारियों के साथ रहने वाली अन्य छात्राओं से भी पूछताछ की गई। किसी को छात्रा के प्रेग्नेंट होने की जानकारी नहीं थी। मामले की जांच की जा रही है।