बड़े वारदात को अंजाम देने वाले थे नक्सली ,बैठक पूरी होने से पहले जवानों ने मंसूबों को किया नाकाम ,जानें रिपोर्ट ….

कांकेर । 16 अप्रैल की दोपहर कांकेर के छोटा बैठिया के जंगल में हुई मुठभेड़ पर आज तीसरे दिन बड़ा खुलासा हुआ हैं। नक्सली इतनी बड़ी संख्या में किसलिए कांकेर के इस इलाके में बैठक करने पहुंचे थे इसका खुलासा हो गया हैं। हालांकि यह बैठक पूरी हो पाती इससे पहले ही डीआरजी और बीएसएफ के तक़रीबन 200 जवानों ने धावा बोल दिया।

जानकारी के मुताबिक कांकेर के छोटा बैठिया का इलाका जहां एनकाउंटर हुआ वह पूरी तरह से नक्सलियों का इलाका हैं। यहाँ नक्सलियों की जनताना सरकार चलती हैं। इसकी पुष्टि जगंल में जगह-जगह लगे बोर्ड और उनमें लिखे सन्देश कर रहे हैं।
बताया जा रहा हैं कि छोटा बैठिया के माड़ इलाके में नक्सली 16 अप्रैल को तेंदूपत्ता संग्राहको और ठेकेदारो से लेवी लेने पहुंचे थे। यह दक्षिण डिवीजन का कांकेर ग्रुप था। माओवादियों के इस बैठक में सेंट्रल कमेटी मेंबर विजय रेड्डी और अबूझमाड़ एरिया कमेटी इंचार्ज लक्ष्मण राव, शंकर राव और ललिता जैसे खूंखार नक्सली समेत करीब 50 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे। दावा यह भी किया जा रहा हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान बस्तर में गड़बड करने की आखिरी प्लानिंग पर होने वाली बैठक में शामिल होने यह सभी नक्सली कमांडर पहुंचे थे।