अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर फिर हमला,चली गोली ,एक हमलावर गिरफ्तार एफबीआई ने बताया हत्या का प्रयास ….

एजेंसी । अमेरिकी राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर से हमला हुआ है। रविवार को जब वो फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में अपने गोल्फ कोर्स में गोल्फ खेल रहे थे, तभी वहां पर गोलाबारी हुई। इस घटना को लेकर एफबीआई ने बयान जारी कर दिया है।

पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने खुद अपने सुरक्षित और स्वस्थ होने की जानकारी दी है. वहीं, सीक्रेट सर्विस ने भी मामले में जांच शुरू कर दी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने जारी किया बयान

इस घटना के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने अपने समर्थकों को संदेश जारी करते हुए कहा, “मैं सुरक्षित हूं। मैंने अपने आसपास गोलियों की आवाज सुनी थी, लेकिन इससे पहले घटना को लेकर कोई भी अफवाह फैले, मैं यह साफ करना चाहता हूं कि मैं ठीक और सुरक्षित हूं। उन्होंने आगे कहा, “मुझे कोई भी चुनाव प्रचार से पीछे नहीं हटा पाएगा। मैं कभी आत्मसमर्पण नहीं करूंगा। बता दें कि ट्रंप गोल्फ कोर्स पर गोलीबारी के बाद अपने मार-ए-लागो रिसॉर्ट में लौट आए हैं।

गोल्फ कोर्स के पास हुई गोलाबारी

रविवार (15 सितंबर) को स्थानीय समयानुसार दोपहर करीब 2 बजे फ्लोरिडा के वेस्ट पाम बीच में ट्रंप इंटरनेशनल गोल्फ कोर्स के पास कई गोलियां चलाई गईं। क्लब के पास एक व्यक्ति को बंदूक के साथ देखकर अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसी बीच एफबीआई ने कहा कि वो हत्या के प्रयास की जांच कर रहे हैं। इस घटना को लेकर पाम बीच काउंटी के शेरिफ रिक ब्रैडशॉ ने कहा, ” यू.एस. सीक्रेट सर्विस के एजेंटों ने एक व्यक्ति पर गोली चलाई है, जिसने क्लब में एक स्कोप के साथ राइफल तान रखी थी, जबकि उस समय ट्रंप गोल्फ कोर्स पर थे। ” ब्रैडशॉ का कहना है कि बंदूकधारी ट्रंप से लगभग 400 से 500 गज की दूरी पर था और झाड़ियों में छिपा हुआ था। बाद में बंदूकधारी को बाद में पास के एक काउंटी में गिरफ्तार कर लिया गया।

व्हाइट हाउस ने जारी किया बयान

व्हाइट हाउस ने एक बयान में कहा, “इस घटना के बारे में राष्ट्रपति जो बाइडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को जानकारी दी गई है। उन्होंने ट्रंप के सुरक्षित रहने पर खुशी जाहिर की है। वहीं, राष्ट्रपति के चुनाव में उनकी प्रतिद्वंदी कमला हैरिस ने इस घटना की निंदा की है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि अमेरिका में हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है।

And no one is even trying to assassinate Biden/Kamala 🤔 https://t.co/ANQJj4hNgW

— Elon Musk (@elonmusk) September 16, 2024
घटना को लेकर एलन मास्क का रिएक्शन भी सामने आया है. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “और कोई जो बाइडेन/कमला हैरिस की हत्या की कोशिश भी नहीं कर रहा है.”